वीडियो: वेस्टइंडीज दौरे के बीच फैंस के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज क्रिकेटर कार्तिक का हुआ आकस्मिक निधन

वेस्टइंडीज दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए अचानक एक बुरी खबर आई है. खबर पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता कार्तिक जयराम के निधन से जुड़ी हुई है. दरअसल, बीते शनिवार को केरल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कार्तिक जयराम का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. 67 वर्ष के कार्तिक जयराम ने 1981 से 1983 तक केरल क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी. वहीं, पूर्व क्रिकेटर के निधन से BCCI समेत पूरा क्रिकेट जगत शोक में है.

कैसा रहा कार्तिक जयराम का क्रिकेट करियर

केरल के एर्नाकुलम के रहने वाले कार्तिक जयराम ने 46 रणजी ट्रॉफी मैचों में अपने राज्य की ओर खेला. बतौर बल्लेबाज अपने करियर की शुरुआत करने वाले कार्तिक जयराम ने दिलीप ट्रॉफी में साउथ जोन का भी प्रतिनिधित्व किया. बता दें रणजी ट्रॉफी में 2358 रन बनाने के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर ने पांच मैचों में चार शतक भी लगाए.

गौरतलब है कि क्रिकेट छोड़ने के बाद कार्तिक जयराम ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI में भी कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई. वो टीम इंडिया के लिए जूनियर लेवल पर पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता थे. साथ ही उन्होंने अपने ही राज्य के कई क्रिकेट टीमों के साथ बतौर चीफ सेलेक्टर भी काम किया.

BCCI अध्यक्ष ने जताया शोक

कार्तिक जयराम के निधन पर BCCI के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी शोक जताया. रोजर बिन्नी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कहा कि ‘उन दिनों केरल जैसे राज्य में ज्यादातर क्रिकेटर नहीं हुआ करते थे और न ही इस तरह का कोई टैलेंट था. लेकिन जयरामन बिल्कुल अलग थे. वह एक बेहद अच्छे क्रिकेटर होने के साथ-साथ बेहतर इंसान थे. वह बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे. मुझे अचानक उनके निधन के बारे में पता चला और मैं उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’