वीडियो: ‘उसके बिना वर्ल्ड कप भूल जाओ.’ रवि शास्त्री ने इस खिलाड़ी को विश्व कप 2023 टीम में जगह देने की उठाई मांग

टीम इंडिया जोरो-शोरो से वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई है। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का बयान सामने आया है कि भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप की टीम में शिखर धवन को भी रखना चाहिए।

रवि शास्त्री का कहना है कि शिखर धवन एक बेहतरीन बल्लेबाज और खिलाड़ी है। टीम इंडिया ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमी फाइनल में शिखर धवन को सबसे अधिक मिस किया था।

रवि शास्त्री ने की शिखर धवन की तारीफ

शिखर धवन ने भारत के लिए 2015 और 2019 का क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला है। दोनों ही वर्ल्डकप में शिखर धवन के नाम शतक था। 2015 में शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। वहीं वर्ल्डकप 2019 की बात करे तो शिखर धवन ने केवल दो मैच ही खेले थे जिसमें उन्होंने अपने टूटे हुए उंगलियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। वहीं 2019 वर्ल्ड कप भारत के कोच रहे रवि शास्त्री हाल ही में बात करते हुए कहा,

‘2019 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल शिखर धवन के न होने के कारण हारे हारे थे। भारत में लोग शिखर धवन को उतना क्रेडिट नहीं देते है जितना उन्हे देना चाहिए।’

बता दें कि शिखर धवन ने आईसीसी ईवेंट के अंदर भारत के लिए काफी सारी कमाल की पारी खेली है। वही शिखर धवन को चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में गोल्डन बैट भी प्राप्त हो चूका है।

इस साल वर्ल्ड कप में जगह मिलना मुश्किल

वहीं बात करें वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तो इस साल वर्ल्ड कप में शिखर धवन को मौका मिलना काफी ज्यादा मुश्किल लग रहा है। दरअसल, शिखर धवन काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के चयनकर्ता उनको मौका नहीं देंगे। हालांकि, शिखर धवन के फैंस और भारत के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर टीम इंडिया में उनकी वापसी चाहते हैं।