वीडियो: वर्ल्ड कप 2023 खत्म होते ही टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 8 दिग्गज, अजीत अगरकर ने नए प्लान से दिया झटका

भारत में इस साल 5 अक्टूबर से 50 ओवरों का वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से बिगुल बजने जा रहा है. क्रिकेट के इस महांकुभ के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है. टीम इंडिया के पास भी 12 साल बाद दोबरा इस प्रारूप में चैंपियन बनने का पूरा मौका होगा.

रोहित शर्मा एंड कंपनी विश्व कप को हर हाल में भारत से बाहर नहीं देना चाहेंगी. वहीं इस विश्व कप के बाद विराट कोहली-रोहित शर्मा शर्मा समेत 8 खिलाड़ियों के बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. जबकि BCCI नए चेहरो को मौका देकर नई टीम तैयार करने की कवायद तेज कर सकता है.

World Cup 2023 के बाद रोहित शर्मा ले सकते हैं संन्यास

भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों के तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली मौजूद है. इन दोनों प्लेयर्स के बाद कोई खिलाड़ी नजर नहीं आता है. कप्तान रोहित शर्मा 37 साल के होने जा रहे हैं. इस उम्र में खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित भी भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद क्रिकेट को अलविदा कर सकते हैं. क्योंकि वह खराब फिटनेस और बढ़ती उम्र की वजह से फैंस के निशाने पर बने रहते हैं.

विराट कोहली की छुट्टी होना तय

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद किसी एक प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं. विराट 34 साल के हो चुके हैं. उनकी फिटनेस देखकर तो कोई भी नहीं कह सकता कि वह अभी क्रिकेट से दूरी बना सकते हैं. लेकिन सच्चाई ये हैं कि टीम इंडिया अपने बदलाव के दौर से गुजर रही है. जहां युवा खिलाड़ियों की भरमार है. ऐसे में बीसीसीआई भी नहीं चाहेगी कि उन खिलाड़ियों को नजर अंदाज किया जाए. इसलिए विराट टी20 प्रारूप से अपना हाथ खींच सकते हैं. जिससे नए टैलेंट को मौका मिल सकें.

इन खिलाड़ियों की भी टीम इंडिया से होगी सफाई

टीम इंडिया में जगह परमानेंट जगह बनाना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो गया है. क्योंकि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल से ऐसे टैलेंटेड खिलाड़ी सामने आ रहे हैं. जिन्हें बीसीसीआई भी लंबे समय तक नजरअंदाज नही कर सकता है. तिलक वर्मा रिंकू सिंह, सरफराज खान और आकाश मधवान जैसे खिलाड़ियों की एक लंभी फेहरिस्त हैं. जो कि सिर्फ एक मौके का इंतजार कर रहे हैं.

ऐसे में रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पाड्या , सूर्यकुमार, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और सिराज को विश्व कप के बाद टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है या फिर यूं कहे कि इन खिलाड़ियों बहुत कम मौको पर ही चुना जाएगा. ताकि युना खिलाड़ियों को अधिकांश मौका मिल सकें.