वीडियो: 160kmph से बॉल करने वाले इस गेंदबाज को भारत ही छोड़ गए रोहित शर्मा, यहां तोड़ डाल रहा बल्लेबाजों के स्टंप और हड्डियां

टीम इंडिया (Team India) इन दिनों श्रीलंका के दौरे में है, यहाँ पर टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup) 2023 में भाग लेने आई है। बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी ने कुछ दिनों पहले ही एशिया कप (Asia Cup) 2023 के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था और कागजों में टीम का संतुलन काफी हद तक ठीक नजर आ रहा था।

एशिया कप (Asia Cup) 2023 के लिए टीम चुनते वक्त बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी से बहुत बड़ी गलती हो गई है और अब वो चाहकर भी अपनी गलती में सुधार नहीं कर सकते हैं।

दरअसल बात यह है कि, एशिया कप (Asia Cup) 2023 के लिए टीम को चुनते वक्त कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बहुत बड़ी गलती हो गई है और उन्होंने एक ऐसे गेंदबाज को नहीं चुना है जो 160 की रफ्तार से गेंदबाजी करता है।

वसीम बशीर की पेस से खौफ खाते हैं बल्लेबाज

ऐसा सुनने में आया है कि, जम्मू कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले वसीम बशीर बहुत ही तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं और इन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को खूब प्रभावित किया है। वसीम बशीर के साथ खेलने वाले खिलाड़ी कहते हैं कि, यह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम है और इसके साथ ही इसके पास सटीक लाइन लेंथ है जिससे यह बल्लेबाजों के लिए चुनौतियाँ खड़ी करता रहता है।

इरफान पठान ने दी है वसीम बशीर को ट्रेनिंग

जम्मू कश्मीर के इस खतरनाक तेज गेंदबाज को टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रह चुके इरफान पठान ने गेंदबाजी के गुण सिखाए हैं। इरफान जब जम्मू कश्मीर की टीम के साथ जुड़े थे तब इन्होंने वसीम बशीर के ऊपर काफी काम किया था और इन्हें अपनी स्पेशल ट्रेनिंग के अंदर रखा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, वसीम बशीर के अलावा इरफान पठान ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी ट्रेनिंग दी है और कई मौकों पर उमरान ने इस बात को स्वीकार भी किया है कि, इरफान पठान ने उनकी खूब मदद की है।

आईपीएल ट्रायल में हो चुके हैं शामिल

जम्मू कश्मीर के इस उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज को आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2022 में ट्रायल के लिए बुलाया था। हालांकि, ट्रायल के दौरान ये फेल हो गए थे, लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अभ्यास करने के बाद ये एक बार फिर से आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में दस्तक दे सकते हैं।